Penny Token Bitecoin ने 1000 के बना दिए ₹85 करोड


Penny token Bitecoin : पेनी टोकन बाइटकॉइन ने पिछले 1 हफते में 8,57,63,221 की फेसदी की उछाल हासिल किया है इसे आप इस उदाहरण से भी समझ सकते हैं कि यदि आप इसमें एक ₹100 भी निवेश किए होते तो आपका रकम निवेश 8 करोड़ रुपए से अधिक हो जाती।


दोस्तों जब से क्रिप्टो लांच हुई और लोकप्रिय हुई है तब से कई ऐसे
चौकानेवाले रिपोर्ट आए हैं जो रिटर्ंस के मामले में रिकॉर्ड बना रही है पहले बिटकॉइन बाजार में तेजी लाई उसके बाद शिबा इनु और हाल ही में Binance एक्सचेंज के सीईओ चांगपेंग जाओ ने क्रिप्टो के वजह से ही एशिया के सबसे अमीर शख्स होने का खिताब हासिल किया है।

क्या कहते हैं? टोकन का डाटा


CoinMarketCap के डाटा के अनुसार पिछले 24 घंटे में इस टोकन ने  19,650 फीसदी की उछाल हासिल किया जिसके वजह से इस टोकन की कीमत $0.000003271 से $0.0006462 पहुंच गया। भारतीय रुपए के मुताबिक 24 घण्टे मे ₹0.00024 से उछाल के बाद ₹0.048 हो गया इसकी कीमत भारतीय रुपए में 5 पैसे से कम है।
Economics Times के खबर के मुताबिक इस टोकन का मार्केट कैपिटल 3 billion से अधिक है टोकन की वॉल्यूम में करीब 21 फीसदी की गिरावट आई है वॉल्यूम $125,000 से थोड़ा अधिक बना हुआ है
अभी इसका सप्लाई 6,10,000 बाइटकॉइन टोकन है इसका अधिकतम सप्लाई लगभग अनलिमिट है साथ ही, बाइटकॉइन्स को बिनांस स्मार्ट चेन प्लेटफॉर्म के आधार पर जारी किया जाएगा और यह पूरी तरह से ERC20 मानक का पालन करेगा।

टोकन के बारे में क्या कहते हैं? Experts

क्रिप्टो बाजार के एक्सपर्ट टोकन को एक फिशिंग गतिविधि
के और इशारा करते हैं जिसके कारण अचानक से भारी उछाल तथा गिरावट आता है इस तरह से उछाल से लोगों को लुभाने में मदद मिलती है जिससे कई टोकन एक्सपर्ट इसे छलावा मानती है इससे दूर रहने की सलाह देते हैं
Self-sovereign Identity Management प्लेटफॉर्म EarthID के वीपी- रिसर्च एंड स्ट्रैटेजी, शरत चंद्रा ने कहा है कि “बाइटकॉइन का 90 प्रतिशत से अधिक स्टेक केवल पांच वॉलेट (एक तरह से लोगों) के पास है और ये व्हेल है (बड़ी मछलियां) जो जब चाहे अपनी इच्छा से कीमतों में हेरफेर कर सकती है ” “यह एक बहुत ही जोखिमभरा निवेश है यहां तक कि जोखिम इस बीटीसी रिबेस टोकन द्वारा दिए गए पुरस्कारों से कहीं अधिक है,” उन्होंने निवेशकों को इससे दूरी बनाए रखने की सलाह देते हैं।

Leave a Comment